CET Group C and D Five Marks Court Decision

CET Group C and D Five Marks Court Decision:  हाई कोर्ट ने सोशल इकोनॉमिक्स के मार्क्स हटा दिए हैं भर्तिया अब केवल मेरिट बेस पर होगी। 

हाइकोर्ट के फैसले के अनुसार

● Group C, Group D & TGT भर्ती से 5 नंबर खत्म हो गए है।

● Group 56 , 57, 1 & 2 का एग्जाम दोबारा होगा

(जिनमें बच्चों की नियुक्तियां भी हो गयी हैं) के भी दोबारा एग्जाम होंगे।

हरियाणा सरकार को हाईकोर्ट से झटका:सरकारी नौकरियों में 5 नंबर का आरक्षण खारिज; 12 हजार युवा हटाए जाएंगे, ग्रुप C-D भर्ती एग्जाम दोबारा होंगे

CET Group C and D Five Marks Court Decision

एडवोकेट ढुल बोले- 12 हजार युवा हटाए जाएंगे

पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट के एडवोकेट रविंद्र ढुल ने बताया कि सरकारी नौकरी में सामाजिक-आर्थिक के 5 अंक दिए जाने वाले फैसले को हाईकोर्ट ने रद कर दिया है। हरियाणा में 2017 से जो भी भर्तियां हो रही हैं, हाईकोर्ट का यह फैसला उन पर लागू होगा। हाईकोर्ट ने यह भी कहा कि सरकार का यह फैसला आर्टिकल 14 का वॉयलेशन करता है, यह पूरी तरह से संविधान के खिलाफ है।

उन्होंने यह भी बताया कि 2019 से पहले जो भी युवा नौकरी पाए हैं, उन्हें कोई भी खतरा नहीं है। हाईकोर्ट के इस फैसले का उन पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

CET के तहत हाल ही में हुई भर्तियों में जो 12 हजार युवा नौकरी पाए हैं, उनको हटाया जाएगा। अब जो भी ग्रुप सी और डी की भर्तियां हुई हैं, उनके सभी ग्रुपों का एग्जाम दोबारा लेना पड़ेगा। हाईकोर्ट ने यह भी स्पष्ट किया है कि सरकार को इसके लिए 6 महीने का टाइम दिया है, जब ये प्रोसेस चलेगा, तब तक किसी को नहीं हटाया जाएगा।

 

CET Group C and D Five Marks Court Decision

Also Read This :- Major Radhika Sen, UN Military Gender Advocate Award

Also Read This :- Bajaj Platina 100 Mileage, Features, Image 90Km की माइलेज देगा अब प्लेटिना बाइक

Join Whatsapp Group CLICK HERE
Join Telegram Group CLICK HERE

Leave a comment